Tel: +91 9416482156
Email: desharyana@gmail.com

देस हरियाणा साहित्यिक-सांस्कृतिक अभिव्यक्ति का मंच

देस हरियाणा पत्रिका

देस हरियाणा साहित्य-समाज-संस्कृति व कला की शोध पत्रिका (ISSN 2454-6879) है, जिसमें हरियाणा व देश के लेखकों का विभिन्न विधाओं में सृजनात्मक साहित्य व चिंतकों-बुद्धिजीवियों के विभिन्न विषयों पर विचार प्रकाशित किए जाते हैं। इसमें प्रतिष्ठित लेखकों के साथ साथ युवा व नवोदित साहित्यकारों को विशेष स्थान दिया जाता है। पत्रिका हरियाणा के साहित्यिक-सांस्कृतिक परिवेश को सृजनात्मक दिशा में उद्वेलित कर रही है। हजारों पाठक इसमें प्रस्तुत विचारों से प्रेरणा लेते हुए अपनी बौद्धिक सृजना को निखार रहे हैं। सैंकड़ों लेखक इसके माध्यम से अपनी साहित्यिक रचनाओं के माध्यम से पाठकों से जुड़े हैं और समाज को सकारात्मक दिशा में योगदान देते हुए सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।

साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम

देस हरियाणा निरंतर साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करता है। स्वस्थ संस्कृति व स्वस्थ विचारों के निर्माण व प्रसार का कार्य कर रहा है। समय समय पर सांस्कृतिक गतिविधियों के अलावा सृजन उत्सव नाम से एक समावेशी कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें साहित्य, फिल्म, मीडिया, रंगमंच से जुड़े संस्कृतिकर्मी भाग लेते हैं। कलाकारों के लिए सृजन उत्सव अपनी कला का प्रदर्शन के प्रदर्शन व परस्पर सीखने का मंच है।

पूर्णतः अव्यवसायिक व अवैतनिक उपक्रम

देस हरियाणा पूर्णतः अव्यवसायिक व अवैतनिक उपक्रम है, जो संस्कृतिकर्मियों तथा सचेत नागरिकों के सहयोग से चलता है। इसे सरकारी अथवा गैर-सरकारी किसी प्रकार की कोई आर्थिक सहायता प्राप्त नहीं है। इसमें कार्यरत कोई भी सदस्य अपनी सेवा, सहयोग व ऊर्जा के बदलें में कोई वेतन प्राप्त नहीं करता।

देस हरियाणा से जुड़कर आप सहयोग कर सकते हैं.

  • संपर्क करें

विशेष अंक शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर पर विशेष अंक
विशेष अंक हरियाणा के 50 साल पूरे होने पर देस हरियाणा पत्रिका का विशेष अंक
देस हरियाणा के पीडीएफ अंक डाउनलोड करें…

टीम देस हरियाणा

Advertisements