भारतीय सेना का पाक-अधिकृत कश्मीर पर हमला

0

भारतीय वायु सेना ने पाक-अधिकृत कश्मीर के कस्बे बालकोट में सुबह 3.30 मिनट पर हमला किया है। इस हमले के लिए 12 लाड़कू विमानों ने सुबह 3 बजे अंबाला से उड़ान भरी थी।

फोटो. पीटीआई

विदेश सचिव ने संवादाताओं को जानकारी देते हुए बताया

विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद जैश ए मोहम्मद भारत में एक और आत्मघाती आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है।

उन्होंने कहा कि इस जानकारी के बाद सीमा के दूसरी ओर जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर पर गैर-सैन्य एकतरफा हमले किए गए।

गोखले ने बताया कि भारतीय वायु सेना के आज सुबह चलाये गए अभियान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया गया। इस अभियान में बड़ी संख्या में जैश के आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए । इस शिविर का नेतृत्व मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गौरी कर रहा था, जो जैश प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार था।

 

इस हमले में अखाबरों का दावा है कि 300 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं पाकिस्तानी सेना ने इस दावे को खारिज किया है।

पाकिस्तनी सेना ने हमले की तस्वीरें जारी की हैं

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने आज सुबह ट्वीट कर ये बताया था कि मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय विमानों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने त्वरित कार्रवाई की है।

गफूर ने ट्वीट कर कहा, “भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसपैठ की है। पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ से समय पर प्रभावी कार्रवाई की गई, जिसके बाद वो भागने लगे। उन्होंने भागते हुए बालाकोट के पास कुछ बम भी गिराए। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।”

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय वायुसेना के पीओके में बमबारी की कथित तस्वीरें भी ट्वीट की हैं। भारत सरकार या सेना की तरफ से इस मुद्दे पर फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

इस हमले की भारत की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने प्रसंशा की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट करते हुए भारतीय वायु सेना को सलाम कहा है।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.